Samsung Galaxy S10 review

सैमसंग गैलेक्सी S10 को एक वार्तालाप-परिवर्तक के रूप में चित्रित किया गया है, एक ऐसा फोन जो हर किसी के वार्षिक प्रश्न को चालू करने का इरादा रखता है “क्या मुझे वास्तव में अपग्रेड करने की आवश्यकता है?” एक अधिक विस्मयादिबोधक में “क्या मुझे वास्तव में अपग्रेड करने की आवश्यकता है!”

गैलेक्सी एस 10 यह मामला हमारे महीने और परीक्षण के आधे हिस्से के अनुसार करता है – कुछ स्पष्ट चेतावनी के साथ।

सैमसंग गैलेक्सी S10 के सभी सौदे देखें
यह 6.1 इंच का इन्फिनिटी डिस्प्ले है जो वास्तव में इस फोन को बेचता है। यह एक लगभग किनारे से दिखने वाला लुक पेश करता है जो ऊपर से नीचे तक फैला होता है, जिसमें किनारे पर घुमावदार किनारों पर पिक्सल्स फैलते हैं – सैमसंग के 2019 के फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर बड़े बेजल्स के लिए कोई जगह नहीं है। अधिकांश भाग के लिए, वे यहां मौजूद नहीं हैं।

इसकी नई इन्फिनिटी-ओ स्क्रीन – बड़ी गैलेक्सी S10 प्लस की एक विशेषता और सस्ता गैलेक्सी S10e – इतनी बड़ी है कि यह वास्तव में फ्रंट कैमरे को विस्थापित करती है, इसे स्क्रीन में एक छोटे से ‘पंच-होल’ के रूप में दर्शाती है। सभी महत्वपूर्ण सेंसर बड़े करीने से इस जीवंत और उज्ज्वल सुपर AMOLED डिस्प्ले के पीछे टिक गए हैं।

साथ ही ग्लास के पीछे नया अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर है। आपको फ़ोन पर फिंगरप्रिंट पैड अब या कहीं भी दिखाई नहीं देगा। सैमसंग ने अपना सेंसर लगा दिया – अब अदृश्य है – सामने की तरफ, जहां हमें लगता है कि यह संबंधित है।

और यहां आपको सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के बारे में जानना होगा
ऑनर व्यू 20 पर विचार शुरू होने के बाद सैमसंग गैलेक्सी एस 10 आधिकारिक तौर पर पंच-होल प्रदर्शित करता है, और वनप्लस 6 टी, हुआवेई मेट 20 प्रो और कुछ वीवो फोन पर दिखाई देने के बाद इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर अधिक मुख्यधारा बन गए हैं।

यह फोन के फ्रंट पर उस प्रभावशाली 93.1% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात को प्राप्त करने के कारण है। और, स्पष्ट रूप से, हम इसे पारंपरिक पायदान से थोड़ा बेहतर मानते हैं। यह सैमसंग गैलेक्सी S10 के साथ कुछ घंटों के बाद आपको बग नहीं करेगा।

गैलेक्सी एस 10 के रियर-फेसिंग ट्रिपल-लेंस कैमरा के पीछे मैक्सिमाइजेशन भी विचार है। सैमसंग के कैमरा ऐरे में सामान्य, टेलीफोटो और नई अल्ट्रा-वाइड तस्वीरें लेने के लिए लेंस हैं। अल्ट्रा-वाइड कैमरा बिना बैक अप लिए आपके सामने मौजूद व्हाट्सएप को अधिक कैप्चर करने के बारे में है।

निश्चित रूप से, एलजी फोन ने सालों से एलजी वी 40 के लिए अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंसों को टाल दिया है, लेकिन सैमसंग के कैमरे कम-रोशनी की स्थिति में अधिक सुसंगत रहे हैं। यह सुविधा अंत में एक प्रमुख स्तर के फोन में है जिसे आप चाहते हैं।

गैलेक्सी S10 में भी सभी को मिल सकने वाली सुविधाएँ हैं। इसकी वायरलेस पावर शेयर सुविधा आपको एक अन्य फोन या नए गैलेक्सी बड्स के एस 10 से क्यूई चार्ज का उपयोग करने की सुविधा देती है, हुआवेई मेट 20 प्रो में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग विचार का क्लोनिंग करता है, एक फोन जो यूएस सहित कुछ क्षेत्रों में व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं है।

गैलेक्सी S10 अन्य हैंडसेट के सिंगल हॉलमार्क फीचर्स का एक समामेलन है, जो एक फोन में पैक किया गया है, जबकि सैमसंग कई तकनीकी विशेषताओं के साथ अग्रणी है क्योंकि यह स्मार्टफोन में सबसे तेजी से वाई-फाई 6 और एचडीआर 10+ दोनों के लिए सबसे पहले है। और जो सैमसंग वास्तव में सबसे अच्छा करता है।

सैमसंग गैलेक्सी S10 गैलेक्सी एस फोन के एक दशक को चिह्नित करता है, और सैमसंग (Bixby और AR EMoji इसे नहीं काटते हैं) सहित सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांडों से हाल के वर्षों में बहुत कम नवीनता आई है, S10 में आपको लुभाने के लिए पर्याप्त नयापन है अपग्रेड करना।

क्या पसंद नहीं करना? ठीक है, अगर आप सैमसंग गैलेक्सी एस 10 प्लस आकार को संभाल सकते हैं, तो यह हमारी अतिरिक्त बैटरी जीवन, बड़ी स्क्रीन और गेमिंग के लिए बेहतर प्रदर्शन के लिए हमारा नंबर 1 धन्यवाद है – और मूल्य वृद्धि इतनी भयानक नहीं है। और अगर आप पैसे बचाने के लिए S10 पर विचार कर रहे हैं या छोटी स्क्रीन चाहते हैं, तो बेहतर मूल्य 5.8 इंच S10e में है। सैमसंग के पास 2019 (अब तक) के लिए सबसे अच्छे फोन हैं, लेकिन इसकी सबसे बड़ी प्रतियोगिता कोई और नहीं बल्कि सैमसंग है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 10 स्पेक्स
वजन: 157 जी
आयाम: 149.9 x 70.4 x 7.8 मिमी
ओएस: एंड्रॉइड 9
स्क्रीन का आकार: 6.1-इंच
संकल्प: QHD +
सीपीयू: ऑक्टा-कोर चिपसेट
रैम: 8 जीबी
स्टोरेज: 128 / 512GB
बैटरी: 3,400mAh
रियर कैमरा: 16MP + 12MP + 12MP
फ्रंट कैमरा: 10MP

सैमसंग गैलेक्सी S10 की रिलीज़ की तारीख शुक्रवार, 8 मार्च थी और इसकी घोषणा 20 फरवरी को की गई थी, जिसमें कुछ देशों में अभी से ही प्री-ऑर्डर खुल रहे थे। अमेरिका में, गैलेक्सी S10 के प्री-ऑर्डर 21 फरवरी से शुरू हुए।

सैमसंग के मास्टरप्लान में एक या दो अड़चन है, ताकि हर कोई इस विशेष हैंडसेट को अपग्रेड कर सके। गैलेक्सी S10 महंगा है, गैलेक्सी S9 की तुलना में अधिक है, हालांकि यह iPhone XS की तुलना में बेहतर मूल्य है, जो अधिक महंगा है और इसमें 5.8 इंच की छोटी स्क्रीन है।

फिर यह तथ्य है कि 2019 में सैमसंग की सबसे बड़ी प्रतियोगिता सैमसंग हो सकती है। गैलेक्सी S10e सस्ता और लगभग उतना ही अच्छा है, जबकि गैलेक्सी S10 प्लस वह फ़ोन है जो आप चाहते हैं कि आप इसकी कीमत और स्क्रीन का आकार संभाल सकें – और यह गैलेक्सी S10 5G और सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के बारे में कुछ नहीं कहना है, जो जल्दी अपनाने वाले अधिक कीमत पर सही नवाचार की तलाश कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी S10 की कीमत $ 899 / £ 799 / AU $ 1,349 / AED 3,199 से शुरू होती है, जो 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए है, जिसका अर्थ है कि आप अतिरिक्त $ 180 खर्च कर रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *