PUBG News and Latest Updates

जब यह बैटल रॉयल गेम्स की बात आती है, तो खिलाड़ी अज्ञात की बैटलग्राउंड (या उन लोगों के लिए PUBG जो पहले से ही इसकी कार्रवाई में शामिल हैं) एक ऐसा नाम है जिसे आपको जानना आवश्यक है।

पिछले एक साल में खेल में एक स्ट्रैटोस्फेरिक वृद्धि हुई है, जो स्टीम अर्ली एक्सेस शीर्षक से एक पूर्ण Xbox रिलीज़ पर जा रही है, जिसमें ट्विच और मिक्सर जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं पर बड़े पैमाने पर निम्नलिखित है।

पीसी, एक्सबॉक्स वन, एंड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध यह आपको लगातार सिकुड़ते नक्शे में 100 खिलाड़ी की मौत के मैच में फेंक देगा जहां आपको या आपकी टीम को अंतिम जीवित होने के लिए लड़ना होगा। यदि आप जीतते हैं तो आपको अपनी स्क्रीन पर प्रतिष्ठित “विजेता विजेता चिकन डिनर” दिखाई देगा। और आप निस्संदेह इसे स्क्रीनशॉट करेंगे क्योंकि यह अक्सर दिखाई नहीं देता है।

गेम में चीटिंग पर अंकुश लगाने के प्रयासों के कारण हाल ही में ब्लूपॉइंट अपडेट में धीमा रहा है। हालाँकि, ऐसा लग रहा है कि टीम अपने 2018 के रोडमैप के साथ तैयार है और यहां आपको गेम के Xbox One और PC दोनों संस्करणों के साथ-साथ भविष्य के लिए क्या योजना है, इसकी नवीनतम जानकारी मिलेगी।

पीसी के लिए नवीनतम PUBG अपडेट क्या है?
नए पुरस्कार और बहुत छोटा नक्शा

PUBG के लिए नवीनतम मानचित्र एक छोटा मामला है: खेल के सामान्य 8×8 किमी वातावरण की तुलना में लगभग चार गुना छोटा।

सैनहॉक मानचित्र PUBG के प्रायोगिक परीक्षण सर्वर पर शुरू हुआ, और मूल रूप से इसके अधिक उन्मत्त, करीब-चौथाई गेमप्ले के लिए ‘सैवेज’ नाम दिया गया था। नक्शा थाईलैंड और फिलीपींस के आसपास के द्वीपों से प्रेरित है, और समुद्र तटों, जंगलों, गुफाओं और घुमावदार नदियों का मिश्रण है, जो वास्तव में चीजों को हिला देने के लिए एक गतिशील मौसम प्रणाली के साथ है।

संजोक की आधिकारिक रिलीज़ भी PUBG के ‘इवेंट पास’ के लॉन्च के साथ हुई, जो कुछ पुरस्कारों की चुनौतियों को पूरा करने के लिए नए पुरस्कारों और कॉस्मेटिक अपग्रेड के लिए महीने भर की पहुँच को साबित करता है। इसके अलावा, हालांकि, खेल के आधार पर $ 30 / £ 27 मूल्य टैग पर अतिरिक्त $ 10 / £ 8 का खर्च आता है, और पहले से ही लगातार बग और अपारदर्शी मिशन निर्देशों पर शिकायतों की बाढ़ देखी गई है।

पैच 16 को 26 जून को कई नए बग फिक्स और परफॉर्मेंस एन्हांसमेंट के साथ रोलआउट किया गया था, जिसमें इवेंट पास के खिलाड़ियों को रियायतें शामिल थीं, जो एक्सपी को थोड़ी तेजी से कमाना चाहते थे। आप PUBG साइट पर पूर्ण पैच नोट्स पूर्ण रूप से पढ़ सकते हैं।

ब्लूप्वाइंट इस समय Xbox One पर प्रदर्शन और स्थिरता को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, ताकि आप इस अपडेट से उम्मीद कर सकें। मानक बग फिक्स के साथ, रेंडरिंग प्रक्रियाओं के एक मेजबान को गेम के सर्वर पर कम बोझ डालने के लिए अनुकूलित किया गया है और यह सुनिश्चित करता है कि गेम आसानी से समाप्त हो जाए।

क्या मैं मोबाइल पर PUBG खेल सकता हूं?
आपको यकीन है! PUBG अब iOS और Android पर पूरी तरह से मुफ्त उपलब्ध है। यह है, डेवलपर्स कहते हैं, नक्शे और सुविधाओं के मामले में खेल के पीसी संस्करण का एक “परिपूर्ण” मनोरंजन।

हालाँकि, स्वाभाविक रूप से कुछ मोबाइल अनुकूलन हैं। आप ऑटो पिक-अप, लक्ष्य सहायता और टचस्क्रीन नियंत्रण की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि वॉयस चैट है।

अपने मोबाइल पर PUBG खेलने के लिए आपको कम से कम iOS 9 का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है iPhone 5S या नया (हालांकि iPhone 6 को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अनुशंसित किया गया है। Android के मालिकों को 5.1.1 लॉलीपॉप या बाद के और अधिक का उपयोग करना चाहिए। 500 से अधिक एंड्रॉइड डिवाइस गेम का समर्थन करते हैं।

गेम को खेलने के लिए आपको 2GB RAM की आवश्यकता होगी, जबकि डाउनलोड का आकार लगभग 900 MB है।

पीसी पर PUBG में क्या आ रहा है?
हाल ही के महीनों में खेल में धोखा देने की घटनाओं को कम करने (जिसके लिए अद्यतन किया गया है) पर ध्यान केंद्रित करने के परिणामस्वरूप, खिलाड़ी के युद्ध के मैदानों के अपडेट कुछ महीनों में धीमा हो गए हैं। हालांकि, 2018 में खेल के लिए बड़ी योजनाएं हैं जो मार्च ब्लॉग पोस्ट में रखी गई हैं।

मार्च में शुरू होने वाले, ब्लूहोल पीसी के लिए हर दो महीने में एक प्रमुख अपडेट को पुश करने की योजना बना रहा है, जिसमें से प्रत्येक में सिस्टम को बदलना या नई सामग्री जोड़ना है।

गेम के प्रायोगिक परीक्षण सर्वर पर एक नया 4×4 मैप लॉन्च किया गया है। यह नया नक्शा हम पहले PUBG में देखे गए किसी भी मैच से बहुत छोटा है और इसमें उच्च घनत्व और कम मैच का समय होगा। ब्लूपॉइंट वादा कर रहा है कि इसके परिणामस्वरूप बहुत तेज़ और तीव्र गेमप्ले होगा।

कार्यों में थोड़ा बड़ा 8×8 नक्शा है, हालांकि इस पर विवरण जमीन पर पतले हैं।

ब्लूपॉइंट ने घोषणा की है कि फ़ोर्टनाइट-स्टाइल इवेंट मोड्स बहुत जल्द PUBG में आने वाले हैं। ये सीमित समय के विशेष मैच अपडेट के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।

ब्लूपॉइंट ने हाल ही में इन नए मोड पर विस्तार करते हुए कहा कि यह एक नए युद्ध मोड के साथ प्रयोग कर रहा है। वॉर मोड एक बैटल रोयाल से काफी अलग है, खिलाड़ियों को शुरुआत से ही एक सबमशीन गन देता है और जब तक एक टीम 80 अंक तक नहीं पहुंच जाती तब तक टीम के सदस्यों को रिस्पांस करती है। यह पारंपरिक ऑनलाइन शूटर खिताब की तरह अधिक है और शायद उन लोगों के लिए अधिक परिचित और कम निराशाजनक होगा जो PUBG लड़ाई रॉयले मैचों के धीमी गति से चलने वाले और वॉन्गॉन्ग-स्क्रैचिंग प्रकृति के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं।

वार मोड केवल कस्टम सर्वर के लिए उपलब्ध है जिसे केवल विंडोज पीसी पर PUBG पार्टनर्स द्वारा एक्सेस किया जा सकता है

2 Comments on “PUBG News and Latest Updates”

  1. A lot of thanks for every one of your labor on this web site. Debby loves making time for investigation and it is simple to grasp why. We know all relating to the lively form you offer very helpful steps by means of your web blog and in addition welcome participation from visitors on this point while our girl is now being taught a great deal. Enjoy the rest of the new year. You’re the one carrying out a fantastic job.

  2. I would like to express some thanks to the writer just for bailing me out of such a matter. Just after checking through the internet and obtaining opinions that were not productive, I believed my life was over. Existing without the answers to the difficulties you’ve fixed by means of your main post is a critical case, and the ones that would have in a negative way damaged my entire career if I hadn’t discovered your blog. That training and kindness in dealing with every part was very helpful. I am not sure what I would’ve done if I had not come across such a step like this. I can at this moment look forward to my future. Thank you so much for your professional and sensible guide. I won’t be reluctant to suggest your web page to any person who needs and wants guidance on this issue.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *