iPhone XS Max review

IPhone XS Max (उच्चारण S टेन एस मैक्स ’) Apple का अब तक का सबसे बड़ा स्मार्टफोन है। 6.5 इंच के डिस्प्ले के साथ, शायद ही कोई स्क्रीन बेजल और अब-प्रतिष्ठित स्क्रीन पायदान में मौजूद है।

यह आकार और कीमत दोनों के मामले में भी जेब पर हावी है। सबसे बड़ा होने के साथ-साथ iPhone XS मैक्स भी अब तक का सबसे महंगा iPhone है, जिसमें Apple एक ऐसे स्क्रीन साइज वाला हैंडसेट दे रहा है जो Android फ्लैगशिप के सबसे प्रीमियम प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देता है।

सभी Apple iPhone XS मैक्स सौदे देखें
अपडेट: आईफोन एक्सएस मैक्स में सैमसंग गैलेक्सी एस 10 प्लस से कुछ नई प्रतिस्पर्धा है, इसलिए हमने सैमसंग के फ्लैगशिप से तुलना की है।

यह एक फर्म का एक साहसिक बयान है, जिसने 2017 तक 5.8 इंच के iPhone X की शुरुआत के साथ, अपने Android प्रतिद्वंद्वियों के समान स्क्रीन आकार के लिफाफे को धक्का देने का आग्रह किया।

हालाँकि, Apple ने फैसला किया है कि अब अपने स्मार्टफोन के प्रदर्शन को बेहतर बनाने का सही समय है और iPhone XS Max नए, बड़े फॉर्म फैक्टर की पहली पीढ़ी है।

उन लोगों के लिए जो इस कदम पर वीडियो और गेमिंग के लिए अधिक स्क्रीन की लालसा रखते हैं, iPhone XS Max का विस्तारपूर्ण प्रदर्शन Apple के लाइनअप के लिए एक स्वागत योग्य होगा, जबकि बिना सुपरसाइड आयामों के बिना एक प्रीमियम अनुभव चाहने वाले आराम से यह महसूस कर सकते हैं कि यह छोटे के साथ लॉन्च हुआ है। iPhone XS

iPhone XS मैक्स 64GB कीमत: $ 1,099 (£ 1,099, AU $ 1,799)
iPhone XS मैक्स 256GB कीमत: $ 1,249 (£ 1,249, AU $ 2,049)
iPhone XS मैक्स 512GB कीमत: $ 1,449 (£ 1,449, AU $ 2,369)
जैसा कि हमने पहले ही संकेत दिया है, यह एक प्रीमियम फोन है जिसमें और भी अधिक प्रीमियम मूल्य का टैग है। IPhone XS Max 64GB मॉडल के लिए $ 1,099 (£ 1,099, AU $ 1,799) से शुरू होता है, जो iPhone XS से $ 100 (£ 100, AU $ 170) अधिक है। यूके में, हमारा गाइड आपको अनुबंध पर सबसे अच्छा iPhone XS मैक्स सौदे खोजने में मदद करेगा।

यदि आप अधिक आंतरिक भंडारण चाहते हैं, तो 256GB iPhone XS Max की कीमत $ 1,249 (£ 1,249, AU $ 2,049) है, जबकि सबसे महंगा 512GB संस्करण आपको 1,449 डॉलर (£ 1,449, AU $ 2,369) से पीछे छोड़ देगा।

कोई भी मुख्यधारा का स्मार्टफोन नहीं है जिसकी कीमत 512GB iPhone XS मैक्स से अधिक हो, इसे मूल्य निर्धारण के मामले में खुद के लीग में रखा जाए। आपको पैसे के लिए बहुत सारे फोन मिलते हैं – लेकिन इस तथ्य से कोई दूर नहीं हो रहा है कि यह एक बहुत सारा पैसा है जो ऐप्पल मांग रहा है।

iPhone XS मैक्स

डिज़ाइन
IPhone X के रूप में एक ही डिजाइन, लेकिन बड़ा
एक टच स्क्रीन और iPhone 8 प्लस की तुलना में संकीर्ण, एक बड़ी स्क्रीन के साथ
IPhone XS मैक्स डिजाइन भ्रामक है। इसे उठाओ, और हैंडसेट के गोल पक्ष इसे काफी मोटा महसूस करते हैं।

परिणाम एक ऐसा फोन है जो हाथ में उतना आराम से नहीं बैठ सकता है जितना कि यह हो सकता है और XS मैक्स के आकार और लागत को देखते हुए यह एक ऐसा फोन है जिसे आप सुरक्षित रूप से धारण करने में सक्षम होना चाहते हैं। हालांकि यह केवल आधी कहानी है।

हमने सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 (6.4-इंच की स्क्रीन), वनप्लस 6 टी (6.41-इंच) और सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड 3 (6-इंच), और हमारी गहन समीक्षा के दौरान आईफोन एक्सएस मैक्स की तुलना कई फोन से की। iPhone उन सभी की तुलना में अधिक मोटा और हाथ में कम लगा।

हालाँकि मज़ेदार बात यह है कि, iPhone XS Max उन सभी फोनों से पतले है, जो सिर्फ 7.7mm पर हैं।

इसका कारण सरल है: पतला किनारा। सैमसंग, सोनी और वनप्लस ने अपने पीछे के किनारों को टेपर किया है, जिससे एक पतले डिवाइस का आभास मिलता है, जबकि यह आपके हाथ की वक्रता में थोड़ा बेहतर बैठने की अनुमति देता है।

IPhone XS Max में एक पूरी तरह से सपाट बैक है जो धारण करने के लिए थोड़ा और अजीब है, और हमने पाया कि फोन के नीचे एक चतुराई से रखी हुई पिंकी उंगली एक-हाथ के उपयोग के लिए जरूरी थी।

क्या अधिक प्रभावशाली है कि XS मैक्स आईफोन 8 प्लस की तुलना में 6.5 इंच (157.5 x 77.4 मिमी) पर टच बॉडी और संकीर्ण शरीर में एक विशाल 6.5-इंच डिस्प्ले को निचोड़ता है, जो केवल 5.5-इंच का डिस्प्ले समेटे हुए है।

जबकि iPhone XS Max हाथ में थोड़ी सी चकरी महसूस करता है, इस तथ्य पर कोई सवाल नहीं है कि आपको एक बड़ी मात्रा में प्रदर्शन अचल संपत्ति मिल रही है, जो एक फॉर्म फैक्टर में बदल गई है जो इसे उपयोग करने योग्य रखने का अच्छा काम करता है।

सामने और पीछे के कांच के बाहर और नए निर्माण के चारों ओर स्टील फ्रेम – जो कि iPhone X पर ग्लास की तुलना में कठिन है – iPhone XS Max को एक बेहद प्रीमियम लुक और फील देता है, जबकि धूल और पानी के लिए इसका प्रतिरोध भी है बढ़ाया गया।

Apple ने IP68 को सुरक्षा प्रदान की है, जिससे iPhone XS Max 30 मिनट के लिए दो मीटर की गहराई तक डूब सकता है और बिना किसी बुरे प्रभाव के नुकसान पहुंचा सकता है। Apple का दावा है कि उसने नमक, पानी, क्लोरीनयुक्त पानी, दूध, शराब और बीयर सहित कई तरल पदार्थों में सुरक्षा का परीक्षण किया है, हालांकि हम इनमें से किसी भी उद्देश्य को हैंडसेट को उजागर करने की सलाह नहीं देंगे।

2 Comments on “iPhone XS Max review”

  1. Thanks for all your labor on this web site. My mum really loves getting into research and it is easy to understand why. All of us learn all of the powerful means you give powerful tactics through the web site and as well as encourage response from some other people on the subject matter plus our girl is undoubtedly being taught so much. Have fun with the remaining portion of the year. Your performing a very good job.

  2. I wish to point out my admiration for your kindness supporting persons that should have help with the content. Your personal commitment to passing the message all around had been unbelievably valuable and has surely permitted those like me to achieve their endeavors. Your entire invaluable report means a whole lot a person like me and still more to my fellow workers. With thanks; from each one of us.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *