How To Play Games Online In Hindi Best Method

विंडोज में कई गेम शामिल हैं, और आप अधिक ऑनलाइन पा सकते हैं। ऑनलाइन मिलने वाले गेम एकल-खिलाड़ी गेम जैसे सॉलिटेयर और सुडोकू हो सकते हैं। अन्य खेल मूली-खिलाड़ी हैं, जैसे कि आप एक परिष्कृत आभासी दुनिया में प्रवेश करते हैं और एक ऑनलाइन व्यक्तित्व पर अवतार लेते हैं। ऐसे खेलों में, लक्ष्य अक्सर आभासी पैसे और सामान प्राप्त करने के लिए होता है, या अन्य आभासी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करके कुछ रहस्य को हल करने के लिए होता है।

ऑनलाइन गेम खोजने के लिए अपने ब्राउज़र में कार्ड गेम या शतरंज जैसे कीवर्ड का उपयोग करें। कौन सा गेम खेलना है, यह चुनने से पहले कंप्यूटर के साथ सुरक्षा और अपने आराम स्तर पर विचार करें।

सुरक्षा पहले! यदि आप एक मल्टी-प्लेयर गेम खेलते हैं, तो आप अजनबियों के साथ गेम खेलने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं, इसलिए व्यक्तिगत जानकारी देने या कोई खुलासा करने वाला उपयोगकर्ता नाम चुनने से बचें। यदि कोई गेम खेलते समय अनुचित रूप से भावनात्मक या अपमानजनक है, तो गेम को तुरंत छोड़ दें और खिलाड़ी को साइट स्वामी को रिपोर्ट करें।

कुछ खेलों में, आप कंप्यूटर के खिलाफ खेल सकते हैं; दूसरों में, आप अन्य लोगों के खिलाफ खेल रहे हैं कि खेल साइट आपके साथ मेल खाती है। आप आमतौर पर खेलने के स्तर का अनुरोध कर सकते हैं, इसलिए यदि आप एक शुरुआती हैं, तो आप सहज महसूस कर सकते हैं कि आप सभी शुरुआती लोगों के साथ मेल खाएंगे।

कुछ गेम खेलने के लिए, आपको अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कि Adobe Shockwave Player या इसी तरह का सॉफ़्टवेयर आपके लैपटॉप को एनिमेशन चलाने में सक्षम बनाता है।

कई गेम मुफ्त हैं, हालांकि कुछ के लिए आवश्यक है कि आप सदस्य बनने के लिए अपने बारे में जानकारी दर्ज करें। साइन अप करते समय ठीक प्रिंट को ध्यान से पढ़ें।

कई गेम साइट आपको सीखने और सुधारने के लिए ट्यूटोरियल या अभ्यास गेम प्रदान करती हैं, जैसे कि किंवदंतियों के लिए नॉरथ का ट्यूटोरियल पेज, एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम।

कुछ खेल एक साथ कई खिलाड़ियों को अलग करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आपको अपने पैर की उंगलियों पर होना चाहिए! खेल के टुकड़ों या पात्रों में हेरफेर करने के अलावा, आप त्वरित संदेश या यहां तक ​​कि ध्वनि संदेशों का उपयोग करके अन्य खिलाड़ियों के साथ संवाद करने में भी सक्षम हो सकते हैं।

ऑनलाइन गेमिंग नशे की लत हो सकती है, इसलिए ऑफ़लाइन होने के साथ-साथ आपके ऑनलाइन खेलने में भी उतना ही संयत रहें। याद रखें कि ये खेल सिर्फ मनोरंजन के लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *