How To Play Android Games In Your Tv :- Hindi Guide

स्क्रीन मिररिंग का उपयोग कैसे करें

जैसा कि मैंने कहा, यह कई एंड्रॉइड फोन में बनाया गया है, लेकिन सभी एंड्रॉइड फोन में नहीं। पिक्सेल, नेक्सस और अन्य स्टॉक एंड्रॉइड फोन में कोर ओएस अनुभव के हिस्से के रूप में स्क्रीन मिररिंग की सुविधा होगी, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी उपकरणों में यह विकल्प नहीं होता है। हम यह कवर करते हैं कि इसे नीचे से दोनों तरफ से कैसे किया जाए।

स्टॉक एंड्रॉइड से अपने डिवाइस स्क्रीन को कैसे कास्ट करें

यदि आप स्टॉक एंड्रॉइड चलाने वाले डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके डिवाइस की स्क्रीन को मिरर करना उतना ही सरल है जितना कि क्विक सेटिंग्स पैनल को नीचे खींचना और आइकन टैप करना।

हेड पर जाएं और शो को क्विक सेटिंग्स पैनल दिखाने के लिए नोटिफिकेशन बार को टग दें। आपको पूरी बात उजागर करने के लिए इसे दूसरा टग देना पड़ सकता है।

“कास्ट” आइकन के लिए देखें। यदि आप इसे यहां नहीं देखते हैं, तो आपको दूसरी स्क्रीन पर स्वाइप करना पड़ सकता है। यदि दूसरी स्क्रीन नहीं है, तो आपको इसे जोड़ने के लिए अपने त्वरित सेटिंग पैनल को संपादित करना होगा।

एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, हालांकि, बस इसे एक टैप दें, फिर अपना कास्ट डिवाइस चुनें।

इसे तुरंत कनेक्ट करना चाहिए, और आपको जाना अच्छा है

डिस्कनेक्ट करने के लिए, कास्ट आइकन पर फिर से टैप करें और “डिस्कनेक्ट करें” चुनें।

गैर-स्टॉक उपकरणों पर स्क्रीन मिररिंग का उपयोग कैसे करें

यदि आप सैमसंग गैलेक्सी या एलजी हैंडसेट जैसे गैर-स्टॉक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इसके बारे में अलग तरीके से जाना होगा।

यहां पर सबसे आसान काम Google होम ऐप का उपयोग करना है, जिसे आपको पहले से ही स्थापित करना चाहिए था क्योंकि यह आपके Chromecast को पहली बार सेट करने के लिए आवश्यक है। आगे बढ़ें और ऐप लॉन्च करें।

वहां से, मेनू खोलें और “कास्ट स्क्रीन / ऑडियो” बटन पर टैप करें। यह स्क्रीन मिररिंग मेनू को खोलेगा, और संभावित रूप से “अनुकूलित नहीं” चेतावनी संदेश उत्पन्न करेगा। “ठीक है” टैप करें

“कास्ट स्क्रीन / ऑडियो” बटन पर टैप करें, फिर अपना कास्ट डिवाइस चुनें।

डिस्कनेक्ट करने के लिए, होम ऐप को फिर से खोलें (या कास्टिंग सूचना को टैप करें) और “डिस्कनेक्ट करें” चुनें।

आप एक बार कनेक्ट होने के बाद क्या करें

अब जब आप अपने डिवाइस की स्क्रीन को प्रतिबिंबित कर रहे हैं, तो बस एक गेम लॉन्च करें और खेलना शुरू करें! आपके डिवाइस पर होने वाली हर चीज टीवी पर भी दिखाई देगी – इसका मतलब है होम स्क्रीन, आपके द्वारा लॉन्च किया गया कोई भी ऐप और निश्चित रूप से, गेम।

ठीक है। लेकिन वास्तव में यह कितना अच्छा काम करता है?

अपने घर स्क्रीन दिखाने या चित्र देखने जैसे साधारण सामान के लिए, स्क्रीन मिररिंग ठीक है। लेकिन खेल प्रदर्शन के बारे में क्या?

हैरानी की बात यह है कि यह भयानक नहीं है। मेरे परीक्षण में, मिररिंग बहुत कम विलंबता थी – मेरी अपेक्षा से बहुत कम – लेकिन यहाँ पर विचार करने के लिए कुछ कारक हैं।

सबसे पहले, अपने डिवाइस। यदि आपका डिवाइस गेम चलाने के लिए पहले से ही संघर्ष कर रहा है, तो तस्वीर में कास्टिंग फेंकना बेहतर नहीं है; वास्तव में, मैं यह बिल्कुल सलाह नहीं दूंगा। लेकिन अगर आपका डिवाइस अच्छी तरह से साथ आता है, तो इसे छोड़ दें! आपको सब कुछ बहुत अच्छा लग सकता है।

दूसरे, अपने वाई-फाई कनेक्शन पर विचार करें। चूंकि यह सब वाई-फाई पर हो रहा है, आप एक अच्छा राउटर चाहते हैं, और इस प्रकार, एक मजबूत स्थानीय कनेक्शन। यदि आप पुराने 802.11 b राउटर का उपयोग कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, यह शायद सबसे अच्छा अनुभव प्रदान नहीं करेगा। आधुनिक कुछ भी अच्छी तरह से काम करना चाहिए, यद्यपि।

कुल मिलाकर, मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने इस बात पर थोड़ा झटका दिया कि यह कितना अच्छा था। मेरे द्वारा आजमाया गया हर खेल निश्चित रूप से खेलने योग्य था, जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी। मैं विलंबता और हर तरह के गड़बड़ कचरे के लिए तैयार था, लेकिन बस ऐसा नहीं था। यदि आप मिश्रण में एक गेम कंट्रोलर जोड़ना चाहते थे, तो मुझे लगता है कि आधुनिक कॉम्बैट 5 या अनकल्ड जैसे कुछ वास्तव में स्क्रीन मिररिंग का उपयोग करके शांत हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *