How to grow hair faster :- Useful Tips

हर बार गर्मियों के आसपास, मैं चाहता हूं कि मेरे बाल लंबे हों। हो सकता है कि यह एक समुद्र की हवा में महसूस होने वाले तरीके के बारे में कुछ है, या शायद यह सूर्य की दृष्टि है, बहते ताले।

जो भी हो, मुझे अपने बालों को तुरंत, तेजी से बढ़ने की ज़रूरत है।

यदि आप संबंधित हो सकते हैं, तो मैं उत्पाद और आदत से संबंधित समाधान तोड़ता हूं, जो आपको कुछ ही समय में पर्दे की लंबाई के ताले प्राप्त करने में मदद करेगा।

स्कैल्प स्वास्थ्य प्रमुख है

अपने बालों को उगाने पर ध्यान केंद्रित करते समय, अपनी खोपड़ी के बारे में मत भूलिए।

एनवाईसी के पेनी जेम्स सैलून के ट्राइकोलॉजिस्ट पेनी जेम्स बाल विकास के प्रमुख घटक के रूप में खोपड़ी के स्वास्थ्य के बारे में सोचने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करते हैं।

वह हेयर क्लिनिक एक्टिव स्कैल्प ट्रीटमेंट की सलाह देती है, जिसे वह अपने सैलून में ले जाती है, जो कि “बालों को घना, स्वस्थ और जड़ों से मजबूत बनाने की अपनी क्षमता के लिए है।” आपके बाल – तेजी से विकास के परिणामस्वरूप।

डॉ। आइरिस रुबिन, त्वचा विशेषज्ञ और एसईएन हेयर केयर के सह-संस्थापक, भी खोपड़ी के स्वास्थ्य और समग्र बाल विकास के संबंध में इसके प्रभावों पर ध्यान केंद्रित करने वाले वर्ष हैं।

रुबिन खोपड़ी पर भरा हुआ छिद्रों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करता है, जो बालों के विकास में बाधा डाल सकता है।

रूबिन ने कहा, “ऑयली स्कैल्प्स बहुत सीबम, त्वचा के प्राकृतिक तेल का उत्पादन करते हैं, और सीबम मृत त्वचा कोशिकाओं के साथ छिद्रों को बंद करने के लिए मिश्रण कर सकता है,” रुबिन ने कहा।

“यदि आप पहले से ही एक तैलीय खोपड़ी है तो आप अपने शैम्पू में तेल और अत्यधिक हाइड्रेटिंग सामग्री से बचना चाह सकते हैं।

इसके अलावा, कठोर क्लीन्ज़र का उपयोग करने के प्रलोभन से बचें, जो इसके प्राकृतिक तेल की त्वचा को छीन सकता है, और अधिक तेल उत्पादन को उत्तेजित कर सकता है। ”

रुबिन सीन स्किन-केयरिंग शैम्पू का सुझाव देते हैं, जिसमें हेमिसक्वालेन होता है – एक घटक जो चीनी-व्युत्पन्न है और सिलिकॉन के प्राकृतिक संस्करण की तरह काम करता है।

शैम्पू घुंघरालेपन को कम करता है और बालों को चिकना रखता है, सभी एक कैमोमाइल व्युत्पन्न के साथ खोपड़ी को सुखदायक करते हैं जिसे बिसाबोलोल कहा जाता है।

गर्म बालों के उपकरण पर तापमान देखें

यदि आप मेरी तरह हैं, तो आप अपने स्ट्रेटनर या कर्लिंग आयरन को गर्मी के अधिकतम संभव स्तर तक समायोजित करना पसंद करते हैं।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि यदि आप अपने बालों को तेजी से बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह सबसे अच्छा विचार नहीं है।

“सिर्फ इसलिए कि हमारे उपकरण इन दिनों 450 डिग्री तक पहुंच सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे बालों को गर्मी सेटिंग की आवश्यकता है,” सीएचआई हेयरकेयर में एक कलात्मक टीम के सदस्य सिंथिया डिर्सन ने समझाया।

“आमतौर पर 400 डिग्री से ऊपर की कोई भी चीज बेहद मोटे बालों के लिए या केवल पेशेवर इस्तेमाल के लिए होती है।”

“अपने बालों की चमक, जलयोजन और लचीलेपन को बनाए रखने के लिए डायर्सन ने अपने गर्म उपकरणों को लगभग 360-380 डिग्री पर रखने की सलाह दी।”

अपने ताले को पूरक

मुझे पता है कि कुछ पूरक वैध नहीं लग सकते हैं, लेकिन मुझे यह कहते हुए सुनें कि मैं इन नए विटामिनों को सिर्फ एक महीने के लिए हश और हश से ले रहा हूं और मेरे बाल कभी बेहतर नहीं दिखे।

मैं गंभीर हूँ। मैं अभी एक यात्रा पर गया था और दो अलग-अलग लोगों ने मुझसे पूछा कि मैं अलग क्या कर रहा हूं।

जबकि बोतल एक दिन में चार लेने के लिए कहती है (मुझे पता है!), मैं केवल एक ही ले रहा हूं और यह चाल चल रहा है।

पूरक में जस्ता, पैंटोथेनिक एसिड होता है, जो सीबम नियंत्रक, विटामिन ए, हाइड्रोलाइज्ड मछली कोलेजन और हरी चाय पत्ती के अर्क के रूप में कार्य करता है।

इसमें देखा हुआ पामेटो भी पाया जाता है, जो कि एक प्राकृतिक हेयर-लॉस एजेंट है, जो फैटी एसिड से भरा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *